Advertisement | विज्ञापन

Sandesh Apps क्या है Sandesh Apps Download कैसे करे

Advertisement | विज्ञापन
Sandesh Apps क्या है? : भारत के लोगों के लिए एक नए प्रकार का एंड्रॉइड एप्लिकेशन विकसित और जारी किया गया है जिसे संदेश ऐप कहा जाता है। इस ब्रांड के नए ऐप को पेश करने का मुख्य उद्देश्य वैकल्पिक सुरक्षित प्लेटफॉर्म की पेशकश करना था। जहां सरकारी अधिकारियों सहित भारत के लोग अन्य सोशल एप्स की तरह ही गतिविधियों का संचालन कर सकते हैं।

ये भी देखे : Teen patti Master इनस्टॉल करें और प्रतिदिन Rs.1500 तक कमाएं

इस प्रकार कई अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, सिग्नल और टेलीग्राम जैसे एक्सेस करने योग्य हैं। लेकिन उनमें से ज्यादातर पर विदेशी कंपनियों का नियंत्रण है। जो उन कंपनियों को संदिग्ध और कम सुरक्षित बनाते हैं।

क्योंकि पहले अलग-अलग प्रामाणिक खबरें और सूचनाएं अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर साझा की जाती थीं। व्यक्तिगत डेटा निगरानी सहित डेटा रिसाव के संबंध में। इन प्रमुख संशोधनों के कारण, कई मोबाइल उपयोगकर्ता सतर्क हो जाते हैं।

जब सरकारी कर्मचारियों सहित उच्च अधिकारी अलग-अलग गतिविधियों के लिए एक ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए पकड़े जाते हैं। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र अपने डेवलपर्स को एक नई परियोजना शुरू करने के लिए सचेत करता है। जहां विशेषज्ञों को इस संदेश एप को विकसित करने का निर्देश दिया गया है।

जो वही सुविधाएँ और विकल्प प्रदान करेगा जो व्हाट्सएप जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अंदर उपलब्ध हैं। ऑडियो कॉल, वीडियो कॉल, निजी चैट और एडवांस कस्टमाइज एडमिन डैशबोर्ड सहित। जिससे यूजर्स आसानी से अपने हिसाब से एप्लिकेशन को मॉडिफाई कर सकते हैं।

विभिन्न कानूनी स्रोतों से प्रामाणिक जानकारी एकत्र करने के बाद, एप्लिकेशन का विकास 2020 में शुरू किया गया था। डेवलपर्स सही उत्पाद की संरचना करने में सफल होते हैं। लेकिन सुरक्षा को देखते हुए अलग-अलग परीक्षण और प्रयोग किए गए।

एप्लिकेशन के सुरक्षा प्रोटोकॉल और डेटा उपयोग की जांच करने के लिए। यदि आप सामाजिक गतिविधियों के लिए कोई विकल्प खोज रहे हैं। जो अधिक सुरक्षित और उपयोग में आसान है। फिर हम अनुशंसा करते हैं कि भारतीय एंड्रॉइड उपयोगकर्ता एपीके इंस्टॉल करें। Install APk Now

संदेश ऐप के बारे में अधिक जानकारी

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है कि यह एनआईसी द्वारा विकसित और नियंत्रित सबसे अच्छा और अधिक सुरक्षित एंड्रॉइड एप्लिकेशन है। एप्लिकेशन को केवल भारतीय Android उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। इसलिए जो भारत से संबंधित हैं वे एप्लिकेशन इंस्टॉल और उपयोग कर सकते हैं।

जब हम पंजीकरण और उपयोग प्रक्रिया के बारे में बात करते हैं। फिर यह व्हाट्सएप जैसे अन्य समान एंड्रॉइड एप्लिकेशन की तरह सरल है। उन लोगों के लिए एक और नया विकल्प जोड़ा गया है जो मोबाइल नंबर के बजाय ईमेल का उपयोग करके प्लेटफॉर्म के साथ पंजीकरण करने के इच्छुक हैं।

हालांकि हम विभिन्न उपकरणों पर ऐप इंस्टॉल करते हैं और ईमेल का उपयोग करके डैशबोर्ड तक पहुंचने का प्रयास करते हैं। लेकिन यह सुचारू रूप से नहीं चला। इसलिए जिनके पास मोबाइल नंबर है, वे मोबाइल नंबर एम्बेड करके प्लेटफॉर्म के साथ आसानी से पंजीकरण कर सकते हैं।

सत्यापन के लिए, ओटीपी उत्पन्न होगा और इसे मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा। जैसे ही यूजर ऑप्ट पिन कोड डालता और एम्बेड करता है। एप्लिकेशन कोड को सत्यापित करेगा और बिना किसी अन्य सत्यापन के डैशबोर्ड पैनल तक सीधे पहुंच प्रदान करेगा।

हाल ही में व्हाट्सएप ने अनिवार्य डेटा शेयरिंग नोटिफिकेशन दिखाया है। जिससे स्थायी उपयोगकर्ता सतर्क हो गए और वे अपने डेटा को लेकर चिंतित हो गए। ऐसे में एनआईसी ने भारत सरकार का यह नया वैकल्पिक संदेश ऐप लॉन्च किया। जो समान विकल्प और सुरक्षित मंच प्रदान करते हैं।

Sandesh App कैसे डाउनलोड करें? How to download Sandesh app

जब हम एपीके फाइल के अपडेटेड वर्जन को डाउनलोड करने की बात करते हैं। Android उपयोगकर्ता हमारी वेबसाइट पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि हम केवल प्रामाणिक और मूल ऐप्स ही साझा करते हैं। हालांकि आवेदन gims.gov.in डाउनलोड से डाउनलोड किया जा सकता है।

लेकिन उन त्रुटियों को ध्यान में रखते हुए जो उपयोगकर्ता को एक्सेस करते समय अनुभव करना पड़ता है। हमने यहां भी आवेदन का मूल संस्करण प्रदान किया है। ऐप के अपडेटेड वर्जन को डाउनलोड करने के लिए कृपया नीचे दिए गए यूआरएल पर क्लिक करें।

Download Sandesh App

1 thought on “Sandesh Apps क्या है Sandesh Apps Download कैसे करे”

Leave a Comment