2024 में Best Ai video Creator App | 2024 Me Best Ai Video Creator App

2024 Me Best Ai Video Creator App : AI video Generator की दुनिया में एक यात्रा शुरू करें और देखें कि आप अपने content को अगले स्तर तक ले जाने के लिए इसे बढ़ाने के लिए उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं!

AI-powered video edit और निर्माण टूल के उदय ने हमारे video उत्पादन के दृष्टिकोण में क्रांति ला दी है। ये उपकरण edit को आसान बनाने और प्रभावित करने वाली content तैयार करने के लिए machine learning और computer vision में latest का उपयोग करते हैं।

Ai Video बनाने के लिए क्या महत्वपूर्ण चीजे

AI video एक ऐसा video है जिसे Artificial Intelligence द्वारा शुरू से बनाया गया है, या आगे के computer हेरफेर के लिए शुरुआती बिंदु के रूप में मौजूदा videoclip का उपयोग किया गया है।

बस अपनी तैयार script को उपरोक्त text-to-speech (TTS) AI tool पर अपलोड करें और स्पीच जनरेट करें। अब आपको अपने AI tool को गति देने के लिए Synthesia, Hazen’s के लोकप्रिय AI generator tool जैसे एक और AI tool की आवश्यकता होगी जो यथार्थवादी दिखने वाले शानदार videos बना सकता है।

10 Best Ai Vedio Creator App का नाम और Detail

  1.  Descript :
    • AI-Powered Video editor प्लेटफॉर्म के रूप में Descript के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि video को edit करना कितना आसान है। क्योंकि आप स्वचालित transcripts से edit करते हैं—जो कुछ भी आप हटाते हैं, स्थानांतरित करते हैं, या copy और paste करते हैं वह आपके फुटेज में translate हो जाता है—यदि आप किसी दस्तावेज़ को edit कर सकते हैं, तो आप Descript में एक video को edit कर सकते हैं। edit के लिए all-in-one समाधान की तलाश कर रहे Content creator वास्तव में Descript से लाभान्वित हो सकते हैं।
  2. HeyGen :
    • Hazen एक AI video जनरेटर है जो Users को भारी edit gear या software का उपयोग किए बिना video बनाने की सुविधा देता है। आप विभिन्न प्रकार के अनुकूलन विकल्पों के साथ-साथ AI-generated अवतारों और आवाजों के साथ सम्मोहक दृश्यों के साथ संदेश भेज सकते हैं।
  3.  DeepBrain AI:
    • DeepBrain AI marketers और शिक्षकों को केवल एक create के साथ शीघ्रता से उच्च-गुणवत्ता, लागत प्रभावी व्याख्याकार video बनाने में मदद करता है।
  4. Veed.io:
    • Veed.io एक Users-अनुकूल Online Platform है, जो जल्दी और आसानी से video बनाने और edit करने की चाहत रखने वाले शुरुआती और पेशेवरों दोनों के लिए सेवा प्रदान करता है। इसका drag-and-drop edit, Oauto-subtitling, screen recording और teleprompter जैसी सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, generative AI technology के साथ video बनाना आसान बनाता है।
  5.  InVideo:
    • InVideo के साथ, आप पेशेवर-गुणवत्ता वाले Social Media विज्ञापन और promo videos जल्दी और आसानी से online बना सकते हैं।
  6.  Elai.io:
    • Elai.io एक AI video जेनरेशन प्लेटफ़ॉर्म है जो Text Script को उच्च गुणवत्ता वाले video में बदल देता है। उन लोगों और व्यवसायों के लिए जो विशिष्ट बाधाओं के बिना दृश्य content उत्पादन को स्वचालित करना चाहते हैं – जैसे HR onboarding, e-learning, AI news generation, या यहां तक कि कार्टून अवतार – यह एक अच्छा विकल्प है।
  7. Colossyan:
    • Colossian एक AI video tool है जिसे सभी आकार के व्यवसायों के लिए कार्यस्थल और शैक्षिक content के लिए design किया गया है। यह आसानी से पाठ को सूचनात्मक शिक्षण video में बदल देता है और प्रशिक्षक के रूप में कार्य करने के लिए AI avatar प्रदान करता है, जिससे मानव प्रस्तुतकर्ताओं के साथ काम करने में आपका समय और पैसा बचता है।
  8.  Fliki:
    • Flicky text-to-video, text-to-speech और voice cloning जैसे AI-Features के पावरहाउस के साथ आता है। Creator एक वीडियो विचार, शैली या टोन भी इनपुट कर सकते हैं, और Flicky’s का AI एक script तैयार करेगा और उसके साथ सही मीडिया का चयन करेगा।
  9. Pictory:
    • Pictory पाठ्य content को आकर्षक वीडियो में बदलने में अच्छी है। यह Content marketing में लोकप्रिय है। क्योंकि आप एक script या blog post ले सकते हैं, इसे Pictory में इनपुट कर सकते हैं, और टूल आवाज, संगीत और बदलाव के साथ एक पूर्ण वीडियो तैयार करेगा।
  10. Synthesia:
    • Synthesia custom avatar, पूर्व-निर्मित videoTemplate और बहु-भाषा समर्थन सहित video निर्माण सुविधाओं का एक समूह प्रदान करता है। यह tool zoom और xerox जैसे बड़े निगमों के लिए अधिक उपयुक्त है, जो एक शिक्षण कार्यक्रम को बढ़ाना चाहते हैं।

Free और Paid App

Free apps store और Google Play Store दोनों में Free apps प्रचलित हैं। पहुँचना और प्राप्त करना आसान। यदि आप एक Free App बनाने और उसे बाज़ार में उतारने का निर्णय लेते हैं तो निम्नलिखित विवरण फायदे और नुकसान के हैं जिनका आपको सामना करना पड़ेगा।

Paid किए गए apps spectrum के दूसरी तरफ हैं, निर्माण और रनटाइम के मामले में निवेश के अनुरूप अच्छी तरह से सोची गई सुविधाओं और गुणवत्ता को स्पोर्ट करते हैं।

Ai video बनाएं

  • Canva Launch करें। AI ​​text-to-video generator तक पहुंचने के लिए Canva खोलें।
  • AI ​​video generator app तक पहुंचें। editor side panel पर Apps पर क्लिक करें, और AI ​​video निर्माण प्रक्रिया शुरू करने के लिए Magic Media का चयन करें।
  • AI video बनाएं।
  • अपने AI-generated video को Costmize करें।
  • डाउनलोड करें या share करें।

Conclusion

Synthesia, Pictori और InVideo जैसे विभिन्न AI video जनरेटर मौजूद हैं। उनमें ताकत और कमजोरियां हैं। ये उपकरण विभिन्न प्रकार के वीडियो जैसे व्याख्याताओं, उत्पाद डेमो और Marketing content को पूरा करते हैं। यदि आप Traditional edit की जटिलता के बिना प्रभावशाली वीडियो बनाना चाहते हैं, तो AI video जनरेटर आदर्श हैं। वे प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करते हैं, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो शीघ्रता से बनाए जा सकते हैं।

Leave a Comment