2024 में सर्वश्रेष्ठ Video Editing App | 2024 Me Best 10 Video Editing App

2024 Me Best 10 Video Editing App : Smartphones के तेजी से शक्तिशाली और किफायती होने के साथ, DIY (Do It Yorself) video उत्पादन में विस्फोट हुआ है। amateur और professional videographer अब अपनी cinematic रचनाओं को film में edit करने और प्रकाशित करने के लिए एक शक्तिशाली Pocket Film Studio रखते हैं। परिणामस्वरूप, video editing apps का चलन बढ़ गया है – users अपलोड करने के लिए तैयार अपनी रचनाओं को क्लिप करने,fine-tune करने और चमकाने के लिए इच्छुक हैं।

बहुत सारे app आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, इसलिए हमने 2024 में Android, iPhone, और iPad के लिए 24 सर्वश्रेष्ठ video editing apps का चयन किया हैं।

10 Video Editing App

  1. KineMaster: बहौत सारी विशेषताओं के साथ अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए interface के साथ, KineMaster Android के लिए एक बहौत अच्छा video editing app है। यह drag-n-drop technology से विभिन्न मीडिया फ़ाइलों को आसानी से import कर सकता है। KineMaster से आप एक professional की तरह video edit कर सकते हैं। बस Kinemaster में आपको video edit करने के लिए थोड़ा टाइम लग सकता है, शुरुआत में फिर जब आप सब समझ जायँगे, तो फिर आप video edit कर सकते हैं।
  2.  Quik: Quik video editor GoPro ने बनाया है, जिसमे आप video को edit कर सकते हैं, Quik में ज्यादा तर Instagram के video बनाने के लिए use किआ जाता है, इसमें आपको effects के साथ-साथ अच्छे text effects भी मिल जायँगे, जिन्हे आप अपने video में डाल सकते हैं। Quik अच्छी video बनाने का एक और स्मार्ट तरीका है। यह तेज और मुफ़्त है। Quik के साथ अपनी खुद की video बनाने के लिए अपने किसी भी पसंदीदा photo या video clips का चयन कर सकते हैं।
  3. VivaVideo: VivaVideo में कई प्रभावशाली video editing सुविधाएँ हैं। ये video editor खास user के हिसाब से बनाया गया है जिसमे आपको बहौत आसान तरीके से video को edit करने में मदद करता है, आप इसमें फोटोज के slide show से लेकर video तक बना सकते हैं, और साथ ही आप effects का भी मजा ले सकते हैं.
  4. Adobe Premiere Rush: हमने अपनी लिस्ट में Adobe Premiere Rush का भी नाम add किआ है, ये app वैसे तो इतनी ज्यादा नहीं चलती है, लेकिन फिर भी अगर आप अपने मोबाइल से वीडियो शूट करते हैं, और उसको तुरंत एडिट करना चाहते हैं तो वो आप Adobe Premiere Rush में कर सकते हैं, और आप music भी इसमें add कर सकते हैं.
  5. Magisto: Magisto भी आपके लिए एक अच्छा video editing app हो सकता है, जिसमे आप अपनी पसंद का वीडियो बहौत अच्छे से edit कर सकते हैं, इसमें आपको effects के साथ-साथ और भी कई सारे option मिल जाते हैं, जिनसे आप अच्छी video को edit कर सकते हैं, और इनमे आपको बहौत अच्छे option मिलजाएँगे जो आपके काम आ सकते हैं.
  6. VideoShop : VideoShop एक और hobbyist video editing app है जो आश्चर्यजनक मात्रा में कार्यक्षमता से भरपूर है। आप क्लिप की सभी सामान्य trimming कर सकते हैं, text, बदलाव और ध्वनि प्रभाव जोड़ सकते हैं, और अपनी खुद की music library से tunes को एकीकृत कर सकते हैं।
  7. PowerDirector: PowerDirector भी एक अच्छा video editing app है, इसमें आप अपनी पसंद की वीडियो को अच्छे से edit कर सकते हैं। इसमें आप slow motion video को edit कर सकते हैं, और साथ ही आप इसमें green screen वॉर video को भी अच्छे से edit कर सकते हैं। video को 4K में भी export किआ जा सकता है, इसमें आपको बहौत सारे video effects भी मिल जाते हैं, जो आपके video में काम आ सकते हैं।
  8.  InShot: InShot एक बेहद पसंद किया जाने वाला video editing app है, जिसे Google Play और App Store दोनों पर लाखों Positive reviews मिली हैं। इस app द्वारा प्रदान किए गए उपकरण सरल लेकिन शक्तिशाली हैं, इसलिए आप अपनी जरूरत का हर काम कर सकते हैं: trim करना, cut करना, effect जोड़ना। लेकिन इसे करने के लिए आपको editing विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है!
  9. Vizmato: Vizmato अविनय से Instagrammers को निशाना बनाता है। सामान्य clipping, trimming, और editing टूल के अलावा, यह app iTunes library में 20 से अधिक theme, 40 से अधिक दृश्य प्रभाव और 140 से अधिक curated और royalty-free breaking track का दावा करता है। या आप अपनी library से song input कर सकते हैं और चुन सकते हैं कि गाना कहां से शुरू करना है।
  10. ActionDirector Video Editor: ActionDirector Video Editor को PowerDirector ने ही बनाया है, लेकिन ये थोड़े कम feature के साथ आता है, लेकिन आप इस app में बहौत fast Video Edit कर सकते हैं, और export कर सकते हैं, इसमें आप अपनी videos को अच्छे से Edit कर सकते हैं, effect डाल सकते हैं, और उनका use कर सकते हैं, अपनी videos में.

Free Video Editing App

  • OpenShot. सर्वश्रेष्ठ open-source editor.
  • VSDC Video Editor Pro. Dedicated Windows users के लिए Best
  • VideoPad Video Editor. video को remastering करने के लिए सर्वश्रेष्ठ
  • HitFilm Free. दृश्य प्रभावों के लिए Best.
  • ActivePresenter. e-learning video के लिए सर्वश्रेष्ठ।

Conclusion

Android के लिए कई video editing apps हैं, चाहे आप beginner हों या professional या कोई ऐसा व्यक्ति जिसने पहले AI-based videos edit किया हो। या तो आप सीमित सुविधाओं का उपयोग करना चाहते हैं या हर सुविधा का, ऐसे कई apps हैं जिनके साथ आप अपनी Video editing की यात्रा सफलतापूर्वक शुरू कर सकते हैं।

Leave a Comment